Xiaomi का 64MP Redmi 4 रियर कैमरों वाला होगा Xiaomi का 64MP Redmi स्मार्टफोन

Xiaomi का अगला Redmi स्मार्टफोन चार रियर कैमरों वाला होगा और इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया जाएगा.

न की स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने हाल ही में भारत में Redmi सीरीज के फ्लैगशिप Redmi K20, Redmi K20 Pro लॉन्च किए हैं. अब कंपनी इससे एडवांस्ड कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. Redmi के जनरल मैनेजर ने 64 Megapixel कैमरे वाले स्मार्फोन का हिंट दिया है. लेकिन उन्होंने ये साफ़ नहीं बताया की ये स्मार्टफोन कोनसा होगा, लेकिन कंपनी ने अब ये कन्फर्म कर दिया है कि 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले इस स्मार्टफोन से 20MB साइज वाली तस्वीरें क्लिक की जा सकेंगी खबर ये भी है की इस मैं रॉ इमेज का भी आप्शन दिया जा सकता है . यूजर्स को फायदा ये होगा कि फोटोज में ज्यादा डीटेलिंग होगी और जूम करने पर भी तस्वीरें ठीक रहेंगी और रव्मागे को फोटोशोप में एडिट करके बहतरीन तस्वीर बनाये जा सकेगी . कंपनी 64MP कैमरा वाले रेडमी स्मार्टफोन को Samsung ISOCELL GW1 सेंसर के साथ लॉन्च कर सकती है. इसे कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया है.

फिलहाल शाओमी ने सेंसर कन्फर्म नहीं किया है. कंपनी ने इतना जरूर कहा है कि 64MP कैमरे से ऐसी तस्वीरें क्लिक की जा सकेंगी जिसका रिजोलुशन 8K टीवी से भी बेहतर होगा. खास बात ये है कि Redmi का ये स्मार्टफोन क्वॉड कैमरा यानी चार बैक कैमरा के साथ आएगा. इनमें से प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा . लेकिनतीन सेंसर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

Xiaomi ने आने वाले 64MP कैमरे के बारे में फिलहाल दूसरी जानकारियां शेयर नहीं की हैं. स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे फिलहाल कन्फर्म नहीं है. चूंकि Samsung और Realme भी 64 Megapixel कैमरा लॉन्च करने की तैयारी में हैं, इसलिए शाओमी इस रेस में भी पीछे नहीं रहना चाहती है.

क्या 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro होगा या इसे किसी दुसरे नाम से लांच किया जायेगा? फिलहाल ये साफ नहीं है. लेकिन कंपनी ने अपना फ्लैगशिप हाल ही में लॉन्च किया है इसका मतलब कम से कम 6 से 8 महीने में Redmi K20 Pro से कोई बड़ा फोन नहीं आने वाला. इसलिए भले ही इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल हो, लेकिन ये फोन मिड रेंज मैं भी हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here