WhatsApp के नये नियम नही माने तो अकाउंट बंद हो सकता है : रिपोर्ट

WhatsApp द्वारा नयी रूप रेखा तैयार की गयी है जो की नई टर्म ऑफ सर्विस को यदि आप एक्सेप्ट नहीं करेंगे, तो आप अपनी ऐप का एक्सेस खो सकते हैं। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में आने वाले अप्डेट में अपनी टर्म ऑफ सर्विस को अपडेट करने वाली है, इस की शुरुआत अगले साल 8 फरवरी से हो सकती है।  WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में नए टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें यह साफ कहा गया है कि यदि यूज़र्स इस टर्म को एक्सेप्ट नहीं करते तो वह अपना व्हाट्सऐप अकाउंट डिलिट कर सकते हैं। यदि यूज़र्स इस नए गोपनियता नियमों से सहमत नहीं होते, तो वह व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप का एक्ससे भी खो सकते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप ने इस संबंध में अलग से भी इस ख़बर की पुष्टि की है

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें देखा जा सकता है कि Terms and Privacy Policy को अपडेट किया जाने वाला है। इस स्क्रीनशॉट में प्रमुख अपडेट की जानकारी साझा की  गई है, जिसमें यूज़र्स के डेटा प्रोसेसिंग के बारे में जानकारी और बिजनेस-फेसबुक होस्टेड इस सर्विस का इस्तेमाल करके कैसे व्हाट्सऐप चैट्स को मैनेज व स्टोर कर सकते हैं आदि की जानकारी शामिल की गयी है। और भी इस में अप्डेट आगे दिया जा सकता है ।

इस अपडेट की जानकारी के साथ यूज़र्स के लिए एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है, जिसमें साफतौर पर बताया गया है कि यह नई पॉलिसी 8 फरवरी 2021 से लागू हो जाएगी। इस डिस्क्लेमर में लिखा है, “इस तारीख के बाद आपको व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए नए टर्म्स एक्सेप्ट करने होंगे और यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो फिर आप अपना अकाउंट डिलिट कर सकते हैं।” WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक़ यह  ऊपर दी गई तारीख में बदलाव भी संभव है, रिपोर्ट की माने तो  यह टर्म्स ऑफ सर्विस आने वाले हफ्तों में ही अपडेट किया जा सकता  है।

WhatsApp के एक अन्य अप्डेट की बात करे तो इस अपडेट में विभिन्न चैट के लिए कस्टम वॉलपेपर सेट करने की सुविधा और अपडेट की गई स्टॉक वॉलपेपर गैलरी शामिल हो सकती है। वॉलपेपर को लेकर किए गए बदलावों के अलावा, व्हाट्सऐप टेक्स्ट और इमोजी का उपयोग करके स्टिकर को सर्च करने के लिए भी एक विकल्प दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here