WhatsApp अकाउंट को एक से ज्यादा स्मार्टफोन्स में यूज कर सकेंगे: रिपोर्ट

WhatsApp में मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट का फीचर दिया जा सकता है, लेकिन अभी इसमें किसी तरह की पुष्टि नहीं की है

WhatsApp फ़िलहाल एक नंबर से सिर्फ एक ही समय पर एक ही स्मार्टफोन में यूज किया जा सकता है. यानी एक अकाउंट मल्टिपल स्मार्टफोन में यूज नहीं किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा हो सकता है की एक अकाउंट मल्टीपल समार्टफ़ोन मैं चलाया जा सकेगा रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp UWP (Universal Windows Platform) पर काम कर रही है जो WhatsApp को मल्टी प्लेटफॉर्म के लिए तैयार करेगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर एंड्रॉयड और एप्पल ios दोनों के लिए ही आ सकता है. WhatsApp फिलहाल युनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म यानी UWP पर काम कर रही है जिसे WhatsApp में इंप्लिमेंट किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘WhatsApp एक ऐसा सिस्टम भी बना रही है जिसके तहत WhatsApp को एक से ज्यादा डिवाइस में यूज किया जा सकेगा’

इस रिपोर्ट में ये कन्फर्म भी किया गया है कि WhatsApp UWP की टेस्टिंग कर रही है और ये सच है. यानी टेस्टिंग पूरी होने के बाद यूजर्स को ये सपोर्ट दिया जाएगा. डेवेलपमेंट और टेस्टिंग के बाद जब ये फीचर यूजर तक आएगा तो वॉट्सऐप यूज करने का अनुभव भी बदल जाएगा. इस तरह का बदलाव इसलिए किया जा रहा है क्यूंकि आज कल हर यूजर के पास एक से अधिक समार्टफ़ोन है वो अपने एक whatsappअकाउंट को मल्टीप्ल जगहे यूज़ लेना चाहता है सके जैसे जीमेल और फेसबुक एप्प को यूज़ करते है

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के तहत यूजर्स एक WhatsApp अकाउंट एंड्रॉयड और आईफोन में यूज कर पाएंगे. यानी अगर आप आईफोन में WhatsApp यूज कर रहे हैं और आपके पास दूसरा एंड्रॉयड स्मार्टफोन है, ऐसे में आप उस फोन पर भी इसी अकाउंट से वॉट्सऐप यूज कर पाएंगे, जैसे फेसबुक यूज करते हैं.

वैसे इस बात की पुष्टि whatsapp की तरफ से नहीं आई है लकिन रिपोर्ट में कई रूमर्स भी हैं और वॉट्सऐप की खबरों पर नजर रखने वाली इस वेबसाइट ने एक लिस्ट शेयर की है जिसमें कहा गया है कि जिनके बारे में उन्होंने पहले कन्फर्म किया है अब वो फीचर्स आ चुके हैं. तो क्या जल्द ही यूजर्स एक अकाउंट को अलग अलग डिवाइस में यूज कर पाएंगे?
WhatsApp: पॉपुलर सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक बड़े बदलाव पर काम कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें जो जल्द ही व्हाट्सएप के एक अकाउंट को मल्टीपल स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल किया जा सकता है. जिसका मतलब ये हुआ कि इस बदलाव के साथ आप एक नंबर से ही दो या दो से ज्यादा स्मार्टफोन्स पर WhatsApp चला सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप का यह बड़ा बदलाव जल्द ही देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं नए फीचर के साथ ही व्हाट्सएप की चैट हैस्ट्री भी दोनों डिवाइस में कनेक्ट हो जाएगी. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि नए फीचर का व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और यह पहले की तरह ही काम करता रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here