5G सपोर्ट के साथ VIVO का सब-ब्रांड iQOO 3 आज होगा भारत में लॉन्च

1qoo3

iQoo चीनी मोबाइल कंपनी की तरफ से भारत में ये पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है और पहला मॉडल iQoo 3 मोबाइल को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है.  iQoo 3 मोबाइल में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ पंच होल डिस्प्ले भी मिलेगा. ये Vivo मोबाइल कंपनी का ही सब-ब्रांड iQoo है और इस की लॉन्चिंग पिछले साल मार्च में चीन में हुई थी. फ़िलहाल, भारत में इसकी एंट्री एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में की गई है. और इस मोबाइल कम्पनी का मुकाबला Realme और Xiaomi के Poco के साथ रहेगा. पहले माना जा रहा था कि iQoo 3 भारत का पहला 5G स्मार्टफोन होगा. परन्तु, सोमवार को ही रियलमी मोबाइल कम्पनी ने भारत में अपने Realme X50 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया है.

लॉन्च इवेंट की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी. iQoo 3 की कीमत की बात करें तो एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके 5G वेरिएंट की कीमत लगभग 40,000 रुपये तक और 4G वेरिएंट की कीमत लगभग 35,000 रुपये तक हो सकती है. और लॉन्च के बाद इसे ऑफलाइन चैनल्स पर सेल में उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं, इसकी ऑनलाइन बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी.

iQoo 3 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ऐसी चर्चा है कि इसमें सुपर AMOLED पैनल के साथ ‘पोलर व्यू डिस्प्ले’ के साथ आएगा. साथ ही इसमें LPDDR5 रैम दिए जाने की भी संभावना है. टीजर्स के मुताबिक नए iQoo मॉडल में UFS 3.1 स्टोरेज और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड आई ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी.


iQoo के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 48MP प्राइमरी सेंसर और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जा सकता है. और एक गीकबेंच लिस्टिंग ये जानकारी मिली थी कि iQoo 3 में 12GB रैम मौजूद होगा. साथ ही इसकी बैटरी 4,410mAh की होगी और ये एंड्रॉयड 10 पर चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here