TRUECALLER ऐप बताएगा, कोई भी कंपनी के कॉल करने का कारण, जानें कैसे

कॉलर आईडी बताने वाली स्मार्टफोन एप्लिकेशन Truecaller, उपयोगकर्ताओं को कॉल कर ने वाले कि पहचान का पता बताने में उपयोग  में लिया जाता है, truecaller अगले साल एक और नयी सेवा को पेश करने जा रही है। कंपनी ने अब एक नया प्रोडक्ट बनाया है जो व्यवसायों को कॉल करने वाले जानकारी के साथ ग्राहकों को कॉल के लिए “कारण” बताने की भी अनुमति देगा जिस से उन्हें समझ ने में आसानी होगी। अर्थात् अब आपको इस बारे में भी  जानकारी मिलने वाली है कि आखिर किसी भी कंपनी ने आपको कॉल क्यों किया है। अब आप को कोई भी कम्पनी अगर कॉल कर टी है तो आप को उस का कारण पता चल जाएगा turecaller की डिस्प्ले पर उस का विवरण आजयेगा। जिस से आप को आसानी होगी की कॉल आप के लिए जरूरी है या नही और आप को unknow नम्बर का कॉल लेने में सोचना नही पड़ेगा। 

  • Truecaller के फाउंडर Alan Mamedi का कहना है कि इस नए प्रोडक्ट को अगले साल तक बड़े पैमाने पर लॉच किया जा सकता है। और उन्होंने इसके अलावा यह भी बताया की यूजर्स की सभी प्रराथमिकता को ध्यान में रखते हुए इस पर काफ़ी बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। 
  • Mamedi ने यह भी कहा है कि, हम यूजर्स की समस्या को समझते हैं, और कई बार उन्हें इतने ज्यादा कॉल आते हैं जिन का उन्हें सामना कर ना पड़ता है और बहुत बार यूज़र बिज़ी रह ते है और कॉल नही ले पाते क्यूकी स्पेम कॉल ही बहुत आती है लेकिन कई बार हम इम्पोर्टेन्ट कॉल को मिस कर देते है जसे जो अलग अलग फर्म से हो सकते हैं, जैसे  बैंक से हो सकते हैं, हॉस्पिटल, कैब या इसके अलावा कोई ऑनलाइन प्रोडक्ट डिलीवरी आदि के लिए भी हो सकते हैं, यह सब इम्पोर्टेन्ट कॉल है लेकिन हम इम्पोर्टेन्ट होने के बाद भी यूजर्स मिस कर देते हैं क्योंकि कहीं न कहीं उन्हें लगता है कि यह भी कॉल अननॉन नंबर से आ रहा है तो यह भी एक स्पेम कॉल हो सकता है।
  • हालाँकि अब इस फीचर के आने के बाद से इस समस्या से आप छुटकारा पा सकेंगे, अगर कोई भी कंपनी आपको कॉल करती है तो वह जिसभी कारण से आपको कॉल कर रही है, इसके बारे में आपको जानकारी Truecaller ऐप के माध्यम से मिल जाएगी। यह एक एसा फ़ीचर है जो सभी के लिए बहुत उपयोगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here