600 मेगापिक्सल का कैमरा लेकर आ रहा है Samsung, टिप्सटर की जानकारी के अनुसार

जानकारी  के अनुसार, Samsung 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रहा  है, जिसका साइज़ 1/0.57 इंच होगा। यह वर्तमान के सबसे बड़े सेंसर से भी बड़ा साइज़ है, जो कि फ़िलहाल 1/1.28 इंच Huawei P40 Pro+ में मौजूद है।

  • इंसानी आँख के मेगापिक्सेल से बड़ा होगा ये लेंस
  • जूम के बाद भी फोटो की क्वालिटी खराब नहीं होगी
  • जूम के साथ 4के और 8के रिकॉर्डिंग की जा सकेगी

इंसानी आँख के मेगापिक्सेल से बड़ा होगा 

इंसानी आँख के मेगापिक्सेल से बड़ा भला वो कैसे ये विचार आपके मन मैं जरुर आया होगा लेकिन आपका कंफ्यूजन अभी दूर किये देते है यदि आपसे पूछा जाए कि इंसान के आंख का मेगापिक्सल कितना होता है तो शायद आप ना बता पाएं, लेकिन जब अगली बार कोई आपसे पूछे तो बता दीजिएगा कि इंसानी आंख का मेगापिक्सल 576 होता है। सैमसंग अब इंसानी आंख से भी बड़े लेंस पर काम कर रहा है। खबर है कि सैमसंग ISOCELL 600 मेगापिक्सल पर तेजी से काम कर रहा है। इससे पहले सैमसंग ने 108 मेगापिक्सल का लेंस पेश किया है जो कि एमआई 10टी प्रो जैसे कई फोन में देखने को मिला है।

टिप्सटर ट्विटर ने दे जानकारी

पॉप्युलर टिप्स्टर आइस यूनिवर्स ने एस ट्वीट में कहा कि सैमसंग आजकल 600 मेगापिक्सल के सेंसर पर काम कर रहा है और यह साइज में 1/0.57 इंच का हो सकता है। यह कैमरा सेंसर अब तक दिए गए किसी भी स्मार्टफोन सेंसर से बड़ा हो सकता है। अभी की बात करें तो हुवावे अपने P40 Pro+ स्मार्टफोन में 1/1.28 इंच का सेंसर दे रही है जो इस वक्त के स्मार्टफोन सेंसर्स में सबसे बड़ा है।

कैमरा बंप को कम करने की कोशिश

लीक्स्टर को मिली जानकरी के अनुसार कंपनी फोन के रियर पैनल पर 600MP सेंसर के कारण मिलने वाले कैमरा बंप कम करने पर काम कर रही है। अभी यह रियर पैनल पर लगने के बाद 22mm का हो जाता है। डॉक्युमेंट में कहा गया है कि यह स्मार्टफोन के बैक पैनल पर 12 प्रतिशत हिस्सा ले लेता है।

सैमसंग के इस कैमरे के लिए करना होगा इंतजार

इसके लिए लम्बा इंतजार इसलिए करना होगा क्यूंकि इसे फ़ोन मैं लाने के लिए इसे ननो टेक्नोलॉजी के काफी बदलाव करने होंगे 600 मेगापिक्सल वाले सेंसर को कंपनी कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, यह जरूर तय है कि इस सेंसर को स्मार्टफोन्स में ऑफर करने से पहले सैमसंग को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। अभी की बात करें तो सैमसंग अपने गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का सेंसर ऑफर कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here