Reliance Jio GigaFiber: प्लान, लॉन्च की तारीख




ख़ास बातें :-
1. बीते साल रिलायंस जियो ने जुलाई महीने में जियो गीगाफाइबर को लॉन्च किया था
2. आधिकारिक कीमत का खुलासा जियो ने अभी नहीं किया है
3. व्यवसायिक तौर पर 12 अगस्त को लॉन्च हो सकता है Jio GigaFiber

इस पोस्ट में हम आपको जियोगीगाफाइबर के सभी प्लान, कीमत और उससे जुड़ी अन्य महत्पूर्ण जानकारियों बताएंगे।

Jio GigaFiber plans, price
ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, जियो कम्पनी 28 दिनों की वैधता वाले प्लान के साथ ट्रिपल प्ले प्लान लाने की योजना बना रही है। ये प्लान अपने साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 जीबी डेटा, जियो होम टीवी सर्विस और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन लाता है। और इसकी टेस्टिंग जियो के कमर्चारी काफी टाइम कर रहे हैं।

जियो कम्पनी का एक और प्लान लाने की योजना है जैसे- ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी सब्सक्रिप्शन से जुड़ा एक कॉम्बो प्लान की लाने की योजना है ये तीनो सर्विस एक ही प्लान से उपयोग कर सकेगे। इसके लिए जियोगीगाफाइबर प्रति महीने 600 रुपये का शुल्क हो सकता है। जानकारी के अनुसार जियो गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स अपने स्मार्ट होम नेटवर्क से 40 डिवाइस जोड़ पाएंगे। और इस सर्विस के लिए 1,000 रुपये तक का शुल्क निर्धारित किया जा सकता है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया गया था कि जियो कम्पनी अपनी गीगाफाइबर सेवा के लिए तीन सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च कर सकती है। शुरुआती प्लान इंटरनेट कनेक्टिविटी का हो सकता है। इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा यूजर को मिलेगा। और दूसरे प्लान इंटरनेट एक्सेस, आईपीटीवी सर्विस और आईओटी सर्विस के साथ आएगा और तीसरा प्लान में आईपीटीवी का भी यूजर को एक्सेस मिलेगा। । और सूत्रों के मुताबिक इस प्लान की कीमत 500 रुपये से शुरू होगी और यह 1,000 रुपये से ऊपर तक जा सकती है।

जियो कम्पनी द्वारा ट्रायल फेज़ के दौरान देश के चुनिंदा शहरों में ग्राहकों को 2,500 रुपये या 4,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर जियो गीगाफाइबर कनेक्शन मिलने की खबर आई है।
यह सिक्योरिटी राशि ओएनटी डिवाइस के लिए ली गयी थी जो रिफंडेबल है।

जियो फाइबर प्रिव्यू ऑफर में 100 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट दिया जा रहा है। इसके साथ कम्पनी द्वारा सभी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।


जियो गीगाफाइबर के लॉन्च की तारीख:-
रिलायंस जियो ने गत वर्ष जुलाई महीने में जियो गीगाफाइबर को लॉन्च किया था। लेकिन इसे यूजर के लिए उपलब्ध नही कराया था।
इस दौरान कम्पनी चुनिन्दा शहरों में रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन ले रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here