Nokia Purebook लैपटॉप तैयार है लॉन्च के लिए भारत में

मोबाइल कम्पनी Nokia की तरफ़ से एक नया अप्डेट जारी हुआ है फ्लिपकार्ट की ज़रिए Nokia Purebook लैपटॉप सीरीज़ के मॉडल्स को जल्द ही भारत में लॉंच किया जाएगा, जिसकी सूचना Flipkart  के माध्यम से हुआ है। फिलहाल, यह साफ नहीं हुआ है कि इस लैपटॉप सीरीज़ में नोकिया कितने मॉडल्स शामिल होंगे , लेकिन पुरानी लीक की मानें तो इस सीरीज़ में लगभग 9 लैपटॉप मॉडल्स हों सकते है। फ्लिपकार्ट पर दिए गए पोस्टर में दिखाया है कि यह लैपटॉप वज़न में काफी हल्का, प्रदर्शन में दमदार और शानदार डिज़ाइन के साथ एक अच्छा अनुभव प्रदान करेगा। हालांकि, अभी लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही इसकी लॉन्च की तारीख का यह कोई खुलासा किया गया है।

Flipkart site पर Nokia Purebook के स्पेसिफिकेशन की कोई भी जानकारी साझा नहि की गई है, यहां केवल लैपटॉप के मॉडल नाम का ही विवरण दिया गया है। इसकी सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। फ्लिपकार्ट पर  किए गए पोस्ट की जानकारी के अनुसार  यह लैपटॉप ‘अल्ट्रालाइट’, ‘पावरफुर’ और ‘इमर्सिव’ होगा। यह लैपटॉप जल्द ही पेश किया जाएगा। हालांकि, लॉन्च तारीख की डीटेल फिलहाल नहीं दी गयी है। फ्लिपकार्ट के लैपटॉप स्टोर पेज पर जानकारी दी गई है कि यह लैपटॉप “बिल्ट टू इम्पावरमेंट” होगा। और यह लैपटॉप सिल्वर फिनिश के साथ आता है। फिलहाल, मॉडल्स को लेकर कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया प्योरबुक सीरीज़ में 9 मॉडल्स शामिल होंगे।

इस सीरीज़ में 9 मॉडल्स शामिल हो सकते हैं

इन 9 मॉडलों के मॉडल नंबर NKi510UL82S, NKi510UL85S, NKi510UL165S, NKi510UL810S, NKi510UL1610S, NKi310UL41S, NKi310UL42S, NKi310UL42S, NKi310UL82S के साथ आने की उम्मीद है।  सूत्रों की माने तो यह है कि मॉडल नंबर में ‘NK’ का हिस्सा नोकिया ब्रांड को रेफर करता है और बाकि अल्फा-न्यूमेरिक वाला भाग प्रोसेसर को रेफर करता है। 

यदि यह सही साबित होता है, तो नोकिया प्योरबुक के 5 मॉडल इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर के होंगे और चार मॉडल इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर के साथ लॉंच होगे। और माना जा रहा है की  वह 10th जनरेशन इंटेल प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल, नोकिया ने प्योरबुक लैपटॉप्स संबंधित कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here