Facebook ने स्पेशल कपल्स के लिए चैटिंग एप Tuned किया लॉन्च, जानें क्या है खास

FACEBOOK ने एक नया मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है जो कपल्स को ध्यान में रख ते हुए सिर्फ कपल्स के लिए बनाया गया है. FACEBOOK कंपनी ने कुछ समय पहले ही फेसबुक में डेटिंग फीचर की शुरुआत की थी. हालांकि ये फीचर अभी भारत में उपलब्ध नहीं होगा परन्तु भविष्य में जल्दी ही आ सकता है. फेसबुक कंपनी ने इस न्यू एप्लीकेशन को Tuned का नाम दिया है. यह दरअसल कंपनी की नई प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंशन टीम ने पेश किया है.
इसके तहत कपल्स अपने लिए सोशल नेटवर्क के जरिये बहुत अच्छे कनेक्शन बना सकते हैं. लेकिन facebook कम्पनी ने अभी ये ऐप सिर्फ iOS के लिए ही रिलीज़ किया है. फिलहाल ये ऐप आईफोन यूजर्स के लिए अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध होगा.

Facebook का Tuned मोबाइल एप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने इस एप्लीकेशन को सिर्फ कपल्स के लिए बनाया है। यहां पार्टनर्स एक दूसरे के साथ महत्वपू्र्ण पल और अपनी फीलिंग शेयर कर सकेंगे। साथ ही कपल्स को इस एप में म्यूजिक, लव नोट्स, फोटो, वाइस नोट और बहुत सारे लव शेयर प्रोडक्ट मिलेगे जिस वो अपनी बातें साझा करने की सुविधा मिलेगी।
इसके अलावा चैटिंग के दौरान लव स्टिकर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, इस एप को स्पॉटिफाई के साथ भी आप कनेक्ट कर सकते है, जिससे यूजर्स अपने पार्टनर के साथ अपने पंसद के गानों की प्लेलिस्ट शेयर कर पाएंगे एक दुसरे के साथ।
Facebook के Tuned ऐप पर इंडिपेंडट प्रोफाइल ई-मेल के जरिए क्रिएट की जा सकती है.

फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि फेसबुक ने इस Tuned ऐप को किस स्केल पर लॉन्च किया है. इसे अमेरिका और कनाडा के बाद दूसरे देशों में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में कंपनी ने अब तक कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

NPE टीम को पिछले साल किया था तैयार
आपको बता दें कि एनपीई टीम ने इस लेटेस्ट एप को तैयार किया है। फेसबुक ने पिछले साल एनपीई यानी न्यू प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम को बनाया था। वहीं, इस टीम ने इससे पहले फोटो और शेयरिंग एप हॉबी एप को लॉन्च किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here