(COVID-19 ) भारत में पॉपुलर हुआ ये ऐप डाउनलोड में बना नंबर-1 कोरोना के चलते

zoom app

Zoom ऐप भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन चुका है. इस ऐप ने WhatsApp, Instagram और TikTok जैसे पॉपुलर ऐप को भी पीछे छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि ये गूगल प्ले स्टोर का आंकड़ा है और भारत में एंड्रॉयड यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादा है. हालांकि ये ऐप iOS के लिए भी उपलब्ध है.  Zoom ऐप के द्वारा इसके बेसिक वर्जन में 50 लोग एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं.


भारत में इस वक्त कोरोना के चलते 21 दिन लंबा लॉक डाउन चल रहा है. और इस के चलते कई तरह के बिजनेस भी प्रभावित हो रहे हैं. लेकिन इस बीच एक ऐप ऐसा भी है जो भारत में तेजी से पॉपुलर हो रहा है.
कोरोना के चलते सभी कंपनियों ने अपने इंप्लॉइज को वर्क फ्रॉम होम दिया हुआ है. तो ऐसे में मीटिंग्स के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लिया जा रहा है. तो इस के लिए Zoom एक क्लाउड कॉन्फ्रेंसिंग का प्लेटफॉर्म है जिसे मोबाइल पर भी डाउनलोड किया जा सकता है. और ग्रुप में विडियो कालिंग की जा सकती है और इन दिनों गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को वर्ल्डवाइड 100 मिलियन बार से भी ज्यादा डाउनलोड किया गया है. WhatsApp के यूजर्स में कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. और ये ऐप प्ले स्टोर पर पांचवे नंबर पर आ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here