apple ने नये iPhone SE (2020) को भारत में बहुत ही कम कीमत के साथ लॉन्च किया है

Apple iPhone SE launched in india at Rs 42,500: Apple (एप्पल) ने अपने सेकंड जनरेशन iPhone SE को लॉन्च कर दिया है। apple ने इस फोन में 4.7-inch रेटिना HD डिस्प्ले के साथ आता है। iPhone कंपनी ने इस में A13 Bionic चिप के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को भारत में 3 कलर के साथ क्रमश ब्लैक, वाइट और रेड कलर में लॉन्च किया है। फोन के 3 वैरिएंट क्रमश 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज में पेश किया गया है।

Apple iPhone SE Price in india
Apple iPhone SE के बेस वेरिएंट 64 जीबी को 42,500 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा इसका 128जीबी और 256जीबी स्टोरेज वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा। इसे एप्पल ऑथराइज्ड स्टोर एंड रिसेलर्स के जरिए खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने इस फोन का iPhone 8 जैसी सेम बेसिक शेप के साथ लॉन्च किया है। इसके टॉप और बॉटम में कंपनी ने बड़े बेजल्स दिए हैं। इसके अलावा यह फ़ोन होम बटन टच आईडी के साथ दिया गया है।

डिजाइन

iPhone SE 2020 की बॉडी के बारे में बात करें तो इसमें एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनिय और ड्यूरेबल ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. फ्रंट और बैक में यही मेटेरियल यूज किया गया है. apple ने कहा है कि रियर पैनल पर दिया गया ऐपल लोगो सात लेयर के कलर प्रोसेस से बनाया गया है जिससे काफ़ी अच्छा डेप्थ और ओपेसिटी मिलती है.

कैमरा

iPhone SE 2020 के कैमरे को देखे तो यहां 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. इसका अपर्चर f/1.8 है. कंपनी ने दावा किया है कि ये A13 Bionic चिपसेट के साथ मिल कर कई कंप्यूटेशनल फोटॉग्रफी को अनलॉक करता है. साथ ही एक कैमरे से ही पोर्ट्रेट मोड का भी ऑप्शन दिया गया है, हालांकि अब एक कैमरे से पोर्ट्रेट दूसरी कंपनिया भी देती हैं. लेकिन साथ ही इसमें इसमें छह तरह के पोर्टेट लाइटिंग इफेक्ट्स दिए गए हैं. कैमरे में डेप्थ कंट्रोल के लिए इस बार मशीन लर्निंग का इस्तेमाल किया गया है. वीडियो की बात करें तो आप इससे 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जिसमें 30fps का सुपोर्ट दिया गया है.

खास बात ये है कि ये स्मार्टपोन वॉटर प्रूफ है और इसे IP67 रेटिंग मिली है. कंपनी ने दावा किया है इसे आप 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रख सकते हैं. ये डस्ट रेजिस्टेंट भी है. iPhone SE 2020 वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने तीन कलर वेरिएंट्स – रेड, ब्लैक और व्हाइट में लॉन्च किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here